इन 5 बातों को कहने से बचिए Success Tips in Hindi

पावरफुल लोग हमेशा कुछ ख़ास बातों को कहने से बचते हैं.. आइये आप भी जानिये इन बातों को..

यह असम्भव है

पावरफुल व्यक्ति किसी भी काम को कभी असंभव नहीं मानता. वह आगे बढ़ने के लिए सच्चे दिल से प्रयास करता है और मुश्किल काम को भी संभव करके दिखाता है. वह हर काम के बारे में यही कहता है कि मैं इसे कर सकता हूँ.. इससे लोगों के बीच में सन्देश जाता है कि वह पावरफुल है और कुछ भी कर सकता है..

 

मैं अकेला काम करता हूँ

पावरफुल लोग इस बात को समझते और जानते हैं कि इस दुनिया में हर एक चीज आपस में जुडी हुई है. और अकेला चना भाड़ नहीं फोड़ सकता.  वे दूसरों के साथ मिलकर काम करते हैं और अपने काम को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं.

 

यह समस्या मेरी नहीं है

ज्यादातर लोग स्वकेंद्रित होते हैं और किसी भी तरह की समस्या आने पर खुद का बचाव करने लगते हैं लेकिन पावरफुल लोग जिम्मेदारी लेते हैं और सबकी मदद करने के लिए तैयार रहते हैं..और  इसी के कारण लोग उनके साथ जुड़ते चले जाते हैं..

 

सच कहूँ तो

इस तरह के वाक्यांश यह दर्शाते हैं कि आप झूठ भी बोल सकते हैं.. पावरफुल आदमी जानता है कि उसके शब्दों पर हर समय गौर किया जाता है इसलिए वह कभी जाहिर नहीं करता कि वह झूठ बोल सकता है..इससे लोगों का विश्वास उस पर बना रहता है. पावरफुल लोग कभी भी किसी बात को मनवाने के लिए कोई शर्त नहीं रखते ..

 

इसमें मैं क्या कर सकता हूँ

कमजोर लोग ही इस तरह के वाक्यों का उपयोग करते हैं.. पावरफुल लोग बदलाव के लिए कोशिश करते हैं. वे कठिन परिस्थितियां देखकर घबराते नहीं हैं. वे दूसरों की सहायता के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. और किसी काम से कन्नी नहीं काटते.. वे कभी अपनी सीमा तय नहीं करते..

धन्यवाद !

सफलता के लिए अपनाएँ स्वामी विवेकानंद जी की 6 बातें श्री नरेंद्र मोदी जी के 7 प्रेरक कथन Narendra Modi Inspiring Thoughts in Hindi बिल गेट्स के 6 इन्स्पाइरिंग थॉट्स सचिन तेंदुलकर के 6 बेस्ट मोटिवेशनल थॉट्स इलोन मस्क के 8 बेस्ट इंस्पायरिंग थॉट्स Elon Musk Quotes in Hindi