Thank You 2018… Thank You All…

दोस्तों, आज साल 2018 का अंतिम दिन है इसके लिए मैं आप सभी Readers का आभार व्यक्त करता हूँ, दिल से धन्यवाद देता हूँ कि आप सभी ने “हमारी सफलता” को इतना प्यार दिया… साथ ही मैं आप सबको आने वाले नव वर्ष के लिए ढेरों शुभकामनाएँ देता हूँ, आने वाला नव वर्ष आपके जीवन में ढेरों खुशियाँ, सुख-सम्पत्ति, समृद्धि व सम्मान लेकर आए।

2018 के इस बीते हुए साल के लिए सबसे पहले मैं अपने माता-पिता को ह्रदय से धन्यवाद देना चाहूँगा जिन्होंने मुझे बहुत ज्यादा प्यार दिया और मुझे इस काबिल बनाया कि मैं खुद की लाइफ को Better बनाते हुए कुछ ऐसा करूँ जिससे दूसरों की जिंदगी भी बेहतर हो सके। मैं अपनी फैमिली के हर उस व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूँ जिसनें हर सुख-दुःख में मेरा साथ दिया, मैं विशेष रूप से रजनी को धन्यवाद देना चाहूँगा जो 11th Class के स्कूल टाइम से मेरा साथ दे रही हैं और मुझे सपोर्ट कर रही हैं। सविता टंडन, नीरज पटेल, रत्नाकर, प्रिया पॉल, शुभम यादव, निखिल जैन और मेरे सभी दोस्तों को दिल से धन्यवाद.. इनके बिना 2018 या कोई भी साल मेरे लिए अच्छा साबित नहीं हो सकता।

मैं बड़े ही सम्मान के साथ उन लोगों का भी ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूँ जो कोशों दूर होते हुए भी मेरे दिल के पास हैं, अजय कुमार मिश्रा जी, गोपाल मिश्रा जी, अनिल साहू जी, अमूल शर्मा जी, राजू कुमार यादव जी, जमशेद आज़मी जी, इन सभी को मैं शुरुआत से ही बड़े भैया मानते आया हूँ, ये भी मुझे अपना छोटा भाई ही समझते हैं, इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

Image Credit : pixabay.com

आप सभी पाठकों ने एक बात नोटिस की होगी कि मैं इस साईट पर बहुत ही कम एक्टिव रहता हूँ, इससे  हमारी साईट की रैंकिंग पर भी बड़ा फ़र्क पड़ा है, मैं “हमारी सफलता” पर कभी भी डेली अपडेट नहीं करता था लेकिन पिछले दो महीनों से आपने देखा होगा कि इस पर रेगुलर पोस्ट आती थीं, शायद आपने पोस्ट पढ़ी हों और आपको पसंद भी आई हों। रेगुलर पोस्ट के क्रम को बनाये रखने के लिए मैं विशेष तौर पर गूगल टीम को धन्यवाद देता हूँ क्योंकि उन्हीं के बदौलत साईट पर डेली अपडेट होता था और हम इस क्रम को 2019 में नियमित रूप से बरक़रार रखेंगे।  

2018 में फैमिली के साथ 3 बड़े Celebrations

मिडिल क्लास फैमिली की एक बड़ी खासियत यह होती है कि वो छोटी-छोटी Movement में बड़ी ख़ुशी तलाश लेते हैं, वे हर पल को ख़ुशी के साथ एन्जॉय करना जानते हैं। एक तरह से देखें तो आप फैमिली के लिए सब कुछ हैं और फैमिली आपके लिए… 2018 में मैंने अपनी तरफ से कोशिश की कि मैं अपने परिवार वालों के लिए कुछ बेहतर कर सकूँ, उनके साथ खुशियाँ बाँट सकूँ, उन्हें ख़ुशी दे सकूँ। इस साल के अंतिम दिन पर फैमिली के साथ हुए 3 बड़े Celebrating Movements आपके साथ शेयर कर रहा हूँ।

होली पर पापा को गिफ्ट की Hero Passion Pro

2018 की होली मेरे और परिवार के सभी लोगों के लिए खासकर पापा के लिए बहुत स्पेशल थी। मेरे फैमिली मेंबर में किसी को भी नहीं पता था कि इस होली हम एक नई बाइक घर लाने वाले हैं, मैंने 1 मार्च को घर में कॉल किया और इस बात की जानकारी दी, जब पापा और मेरे चाचा को पता चला तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना न था। नई बाइक की चाबी हाथ में लेने की ख़ुशी मैं अपने पापा के चेहरे पर साफ़ देख रहा था, और घर के हर मेम्बर उतने ही खुश थे, जितने मैं और पापा। यह ख़ुशी हम सबनें होली के रंगों के साथ मनाई

नवरात्रि पर सैकड़ों-हजारों लोगों को प्रसाद वितरण

18 अक्टूबर, नवरात्रि की आखिरी रात पूरे परिवार की ख़ुशी को व्यक्त कर रही थी। नवरात्रि की शुरुआत में मैंने अपनी फैमिली से कहा कि हम पूरे गाँव वासियों के लिए प्रसाद वितरण करेंगे। नवरात्रि की आखिरी रात को हमारे परिवार के द्वारा बहुत बड़े स्तर पर प्रसाद वितरण किया गया, जहाँ हमारे परिवार का हर सदस्य मौजूद था और सभी अपने हाथों से प्रसाद वितरण कर रहे थे। इससे एक अलग ही आनन्द की प्राप्ति हो रही थी, सभी के आँखों में ख़ुशी की एक अलग ही चमक थी। यह ख़ुशी माता दुर्गा की कृपा से आगे भी ऐसी ही बनी रहे।

पापा और चाचा के साथ दिल्ली टूर

इसी आखिरी महीने 12 दिसम्बर को पापा और चाचा के साथ रायपुर से दिल्ली हवाई यात्रा की और दिल्ली में 12 दिसम्बर से 14 दिसम्बर तक हमने खूब एन्जॉय किया। 14 से 16 तक मथुरा, वृन्दावन और 17 को ताजमहल विजिट करते हुए हमने घर वापसी की। दिल्ली में गूगल ने मुझे जब सम्मानित किया तब पापा और चाचा वहीँ मौजूद थे, उस समय भी उनकी आँखें ख़ुशी से चमक रही थीं और उनके चेहरे पर एक अलग-सा तेज नजर आ रहा था। उनके साथ बिताया यह क्वालिटी टाइम मेरी लाइफ के सबसे सुनहरे पलों में से एक है।

2018 का यह साल Family के साथ अच्छी यादें, सुनहरे पलों और खुशियाँ सेलिब्रेट करने का साल रहा है। मैं उन सभी लोगों का शुक्रगुजार हूँ जो इस बीच मेरे साथ रहे, और मेरी लाइफ का हिस्सा बनने के लिए मैं आप सभी का तहे-दिल से धन्यवाद करता हूँ। एक बार फिर से आने वाले नव वर्ष के लिए ढेरों शुभकामनाएँ व बधाई।

धन्यवाद 🙂

किरण साहू ।

सफलता के लिए अपनाएँ स्वामी विवेकानंद जी की 6 बातें श्री नरेंद्र मोदी जी के 7 प्रेरक कथन Narendra Modi Inspiring Thoughts in Hindi बिल गेट्स के 6 इन्स्पाइरिंग थॉट्स सचिन तेंदुलकर के 6 बेस्ट मोटिवेशनल थॉट्स इलोन मस्क के 8 बेस्ट इंस्पायरिंग थॉट्स Elon Musk Quotes in Hindi