ब्लॉगिंग में वापसी – किरण साहू

Back to Blogging in Hindi

ब्लॉगिंग में वापसी

Back to Blogging: दोस्तों, मैंने 2013 में अपनी Blogging का सफ़र शुरू किया था। लेकिन आज 2023 में मैं ख़ुद को बतौर एक आलसी Blogger के रूप में ही देख रहा हूँ। 10 साल बीत चुके हैं लेकिन मैंने Blogging में कुछ भी बेहतर ढंग से नहीं किया।

2013 में मैंने यही सोचकर इस ब्लॉग को शुरू किया था कि हर दिन एक Post यहाँ प्रकाशित करूँगा, चाहे कुछ भी हो जाए, “हमारी सफलता” को भारत की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली हिंदी ब्लॉग की List में सबसे Top पर देखना चाहूँगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हो पाया।

मेरी life में यह “लेकिन” Word चिपककर बैठा हुआ था, और यह सबसे बड़ी बहानेबाज़ी की शुरुआत भी है। इसी एक शब्द से सब शुरू होता है, और जब आप पीछे मुड़कर देखते हैं तो आपके हाथ कुछ नहीं लगता। बस अफ़सोस होता है कि आपने अपने बहुत ही क़ीमती समय को बर्बाद करके सब कुछ बर्बाद कर दिया।

वैसे इन 10 सालों में मैंने अपनी Life में ऐसी बहुत सी ग़लतियाँ की हैं, जिसके अनुभवों को यदि आपके बीच मैं रखूँगा तो शायद आपके जीवन में कुछ अच्छा और बेहतर बदलाव आ सके।

तो बिना किसी देरी के, और ज़्यादा समय को न गँवाते हुए आज इस ब्लॉग पर भगवान श्री गणेश जी का नाम लेकर, और भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद लेकर मैं इस ब्लॉग को फिर से Continue कर रहा हूँ।

और नियमित अब यहाँ पर मैं Active रहूँगा, हर दिन कोशिश करूँगा कि अपनी और दूसरों की Life से मैं जो कुछ भी सीखता रहा वो यहाँ Share कर सकूँ।

वैसे अब इस Blog को लेकर मैं बहुत ही ज्यादा Serious हूँ, इतना कि इसे Words में बताया नहीं जा सकता पर यक़ीन रखिए अब आपको मैं निराश नहीं करूँगा।

 

मैं विश्वास दिलाता हूँ, कि हमारे जितने भी Readers हैं उन तक Valuable Quality Content मैं हमेशा Deliver करता रहूँ और मुझे भरोसा है कि हमारी सफलता के शुरुआती दिनों में आप जितना प्यार हमें देते थे, अब आगे भी आप सभी Readers का प्यार, स्नेह और आशीर्वाद हमें मिलता रहे।

Back to Blogging की यात्रा बहुत मुश्किल भरी होगी लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूँ।

 

बहुत बहुत धन्यवाद

किरण साहू

सफलता के लिए अपनाएँ स्वामी विवेकानंद जी की 6 बातें श्री नरेंद्र मोदी जी के 7 प्रेरक कथन Narendra Modi Inspiring Thoughts in Hindi बिल गेट्स के 6 इन्स्पाइरिंग थॉट्स सचिन तेंदुलकर के 6 बेस्ट मोटिवेशनल थॉट्स इलोन मस्क के 8 बेस्ट इंस्पायरिंग थॉट्स Elon Musk Quotes in Hindi