10 Lord Shri Krishna Quotes in Hindi

Lord Shri Krishna Quotes in Hindi

श्रीकृष्ण के सुविचार : मन के सारे सत्य विरोधाभासी है । आप भीतर से भोले-भले तब तक नहीं हो सकते जब तक आप बाहर कपटी कहलाने हेतु तैयार न हो जाएं  ।

– श्री कृष्ण

श्रीकृष्ण के सुविचार : जो मौत के साये में भी ब्रम्हांड पर राज करने के सपने देख पाएं , वही असली  सपने देखने वाला है । मेरी दृष्टि में तो वो ही सच्चा सकारात्मक है।

– श्री कृष्ण

श्रीकृष्ण के सुविचार : मेरे दृष्टिकोण में तो अँधेरा कितना हि घना क्यों न हो ना सिर्फ उजाले कि उम्मीद जीवंत रखनी चाहिए बल्कि उजाला खोजने के प्रयास भी करते ही रहना चाहिए ।

– श्री कृष्ण

श्रीकृष्ण के सुविचार : मनुष्य कहां पैदा होता है या किन हालातों में पलता है यह कोई मायने नहीं रखता ; महत्वपूर्ण यह है कि उन हालातों से वह कितना सीखता है ?

– श्री कृष्ण

श्रीकृष्ण के सुविचार : जो सिर्फ मेरी जान का दुश्मन है या मुझसे नफरत करता है उसे मैं अपना शत्रु कभी नहीं मानता । मैं तो शत्रु उसे मानता हूँ जो “मनुष्यता” का दुश्मन हो।

– श्री कृष्ण

श्रीकृष्ण के सुविचार : मुझे तो समझ ही नहीं आता था कि प्रेम में बिछड़ा कैसे जा सकता है ? मेरी राय में तो जिस प्रेम में बिछड़ा जा सके वह प्रेम नहीं बल्कि अहंकार की एक आवश्यक-मात्र है ।

– श्री कृष्ण

श्रीकृष्ण के सुविचार : स्वाभाव से सरल होते हुए भी कुदरत ने बार-बार वे परिस्थितियां उत्पन्न की जहां से मुझे कपटी बनना पड़ा तो कुदरत की मर्जी जान मैं पूरी सहजता से कपट भी कर बैठा । ..क्योंकि इतने विशाल ब्रम्हांड को चलाने वाली कुदरत पर मेरा अटूट विश्वास था ।हमारा जीवन व हमारा हित निश्चित ही वह हमसे बेहतर जानती हैं ।

– श्री कृष्ण

श्रीकृष्ण के सुविचार : कष्ट उठाकर परमात्मा भी पा लिया , तो भी क्या पाया ? जीवन तो कष्टपूर्ण ही बीता।

– श्री कृष्ण

श्रीकृष्ण के सुविचार : कष्ट उठाकर परमात्मा भी पा लिया , तो भी क्या पाया ? जीवन तो कष्टपूर्ण ही बीता ।

– श्री कृष्ण

श्रीकृष्ण के सुविचार : यह तो कमाल हो गया । अरे ! मैं ही तो सूर्य हूँ । यह किरणें भी तो मैं ही हूँ । परम आश्चर्य ….. यह सुहानी सुबह , सुहाना जंगल , बहती हुई नदी सब कुछ मैं ही तो हूँ । यह उड़ते पक्षी , यह खिले हुए पेड़ ,आकाश ,हवा , चाँद , पृथ्वी , वर्षा , अग्नि क्या-क्या नहीं हूँ मैं ।

– श्री कृष्ण

श्रीकृष्ण वचन जो बदल देंगी आपकी जिंदगी

**************

दीप त्रिवेदी जी के मैं कृष्ण हूँ से प्रेरित भगवान श्री कृष्ण के यह सुविचार 

श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएँ – जय श्री कृष्ण 

***************

यदि आपको  Lord Shri Krishna Quotes in Hindi के यह प्रेरक सुविचार आपको पसंद आए तो कृपया कमेन्ट के माध्यम से अपने विचार हमारे साथ जरूर बाटें, किसी भी प्रकार के सुझाव, शिकायत व सवाल हेतु हमें hamarisafalta@gmail.com पर लिखें.

धन्यवाद 🙂

सफलता के लिए अपनाएँ स्वामी विवेकानंद जी की 6 बातें श्री नरेंद्र मोदी जी के 7 प्रेरक कथन Narendra Modi Inspiring Thoughts in Hindi बिल गेट्स के 6 इन्स्पाइरिंग थॉट्स सचिन तेंदुलकर के 6 बेस्ट मोटिवेशनल थॉट्स इलोन मस्क के 8 बेस्ट इंस्पायरिंग थॉट्स Elon Musk Quotes in Hindi